डीसीएसविरुद्धडीबीस्वप्न११पूर्वावलोकन

खेल की गति

खिलाड़ियों को अच्छी गति से खेलना चाहिए। समिति खेल दिशा-निर्देशों की गति स्थापित कर सकती है जिसका सभी खिलाड़ियों को पालन करना चाहिए। यह समूह की जिम्मेदारी है कि वह समूह को सामने रखे। यदि यह एक स्पष्ट छेद खो देता है और यह समूह को पीछे करने में देरी कर रहा है, तो उस समूह में खिलाड़ियों की संख्या के बावजूद, उसे पीछे के समूह को खेलने के लिए आमंत्रित करना चाहिए।

खेलने के लिए तैयार रहें

खिलाड़ियों को खेलने की बारी आते ही खेलने के लिए तैयार हो जाना चाहिए। पुट ग्रीन पर या उसके पास खेलते समय, अपने बैग या गाड़ियां ऐसी स्थिति में छोड़ दें जिससे हरे रंग से और अगले टी की ओर त्वरित गति हो सके। जब एक होल का खेल पूरा हो गया हो, तो खिलाड़ियों को तुरंत पुट ग्रीन छोड़ देना चाहिए।

मेरा मानना ​​है कि सार्वजनिक पाठ्यक्रमों में खेल की गति पर पर्याप्त जोर नहीं दिया जाता है। गोल्फर मुझे लगातार 5 या 6 घंटे के राउंड के बारे में बताते हैं। यदि आप पाठ्यक्रम में शामिल होने के लिए एक घंटा शामिल करते हैं और समूह के साथ पेय के लिए एक घंटे बाद प्लस तैयारी करते हैं, तो आप 8 घंटे देख रहे हैं। गोल्फ का खेल खेलने के लिए आपको पूरा दिन रिजर्व करना होता है। यह सही नहीं है। पहले कुछ समूह जो सुबह उठते हैं, मूल रूप से दिन के लिए गति निर्धारित करते हैं। अक्सर निजी क्लबों में, तेज खिलाड़ी सुबह 7 बजे सबसे पहले उतरना पसंद करते हैं और वे अपने परिवार के साथ सुबह 11:00 बजे घर पर होते हैं, जरूरी नहीं कि वे पेशेवर या कम विकलांग हों। उनके पास पाठ्यक्रम में उत्कृष्ट समय प्रबंधन कौशल है। यदि आपको 4 से 4 1/2 घंटे की गति तक चलने में परेशानी हो रही है, तो आप जल्दी महसूस कर रहे हैं, मुझे (416) 402-7171 पर कॉल करें और मैं आपको बताऊंगा कि यह कैसे करना है।

गोल्फ के नियम

पानी के खतरे या बंकर में, स्ट्रोक से पहले अपने हाथ या क्लब से पानी या जमीन को न छुएं।

यदि आप अपनी गेंद को पानी के खतरे में मारते हैं और इसे नहीं खेल सकते हैं, तो या तो खतरे के पीछे या उस स्थान पर छोड़ दें जहां आपने शॉट खेला था। एक पेनल्टी स्ट्रोक। यदि आप एक पार्श्व खतरे में आते हैं, तो आप उस बिंदु के दो क्लब-लंबाई के भीतर भी गिर सकते हैं जहां गेंद आखिरी बार खतरे के मार्जिन को पार कर गई थी, या विपरीत मार्जिन पर छेद से समान दूरी पर एक बिंदु। एक पेनल्टी स्ट्रोक।

स्थिरता और संतुलन

हर खिलाड़ी मेरे पास आता है और कहता है कि वे और अधिक सुसंगत होना चाहते हैं, फिर भी जब वे अपना स्विंग खत्म करते हैं तो वे अक्सर संतुलन से बाहर हो जाते हैं। संतुलन पर अपना स्विंग और बाएं एड़ी (दाएं हाथ के खिलाड़ियों के लिए) में अपना वजन समाप्त करें। स्विंग के दौरान गेंद में आगे गिरने वाले खिलाड़ी चुंबक की तरह गेंद की ओर खींचे जा रहे हैं। आप बहुत अधिक गेंद उन्मुख हो सकते हैं, या सेटअप के समय अपने पैर की उंगलियों पर बहुत अधिक वजन के साथ शुरुआत कर सकते हैं। आप हील शॉट्स, स्लाइस, फैट शॉट्स, पुल आदि के लिए अतिसंवेदनशील होंगे।

अगली बार अभ्यास में अपना संतुलन जांचें। यदि आपको परेशानी हो रही है, तो यह एक शारीरिक समस्या हो सकती है जो आपके घूर्णी आंदोलनों को प्रभावित कर सकती है। पाठ शुरू होने से पहले किसी भी जोड़ और मांसपेशियों की समस्याओं के बारे में हमेशा प्रशिक्षक को बताएं। हम गोल्फ स्कूल में कुछ स्ट्रेचिंग परीक्षणों के साथ स्थिति का सबसे अच्छा आकलन कर सकते हैं। यदि आप अपना संतुलन स्वयं ठीक नहीं कर सकते हैं, तो मुझे कॉल करें और हम इसे एक साथ ठीक कर सकते हैं! इसके बिना, निरंतरता लगभग असंभव है।

आत्मविश्वास

गोल्फ को अच्छी तरह खेलने के लिए हमें आत्मविश्वासी होने की जरूरत है। आत्मविश्वासी होने के लिए हमारे पास क्षमता होनी चाहिए। सक्षम होने के लिए, हमें सीखना जारी रखना होगा, सुधार करना होगा और बेहतर तैयारी करनी होगी।

जल्दी रिलीज होने के कारण ओवरस्विंग

स्वीट स्पॉट का गायब होना, खराब स्विंग तकनीक और गलत उपकरण का उपयोग करना, सभी हमें दूरी को लूटने में एक भूमिका निभाते हैं। अधिकांश शौकिया खिलाड़ी ओवर स्विंगिंग करके इन तीन कारकों को दूर करने का प्रयास करते हैं।

गेंद को दूर तक हिट करने के लिए, क्लब के प्रमुख को गेंद को मीठे स्थान पर संपर्क करना चाहिए, और जब संपर्क किया जाता है, तो क्लब के सिर को तेज करना चाहिए, या गति में वृद्धि करना चाहिए। क्लब हेड संपर्क में अपनी अधिकतम गति के जितना करीब होगा, गेंद उतनी ही आगे जाएगी।

जबकि बहुत सारे कारक ओवर स्विंग में योगदान कर सकते हैं, परिणाम हमेशा समान होता है, असंगति!

क्लब हेड अपनी अधिकतम गति तक पहुंचने के बाद क्लब हेड गेंद से संपर्क करता है, और धीमा या धीमा होना शुरू हो गया है।

यदि आप सोच रहे हैं कि क्या आप यह त्रुटि अपने स्विंग में कर रहे हैं, तो हम कुछ प्रश्नों के उत्तर देकर इसका निर्धारण कर सकते हैं।

  • क्या आपके शॉट बहुत ऊंचे और ऊंचे हैं, बिना ज़िप के?
  • क्या आप रेंज गेंदों को मैट से अच्छी तरह मारते हैं और फिर गोल्फ कोर्स पर भयानक हिट करते हैं?
  • क्या आप कभी-कभी हरे रंग में चिप्स और पिचों को ब्लेड करते हैं?
  • क्या आप ढलान पर ढलान पर गेंद से पहले जमीन पर हिट करते हैं?
  • क्या आपके लीड आर्म में कोहनी में दर्द हो रहा है?
  • क्या आप बंकर शॉट बंकर में छोड़ते हैं?
  • क्या आपके संपर्क बिंदु पूरे क्लबफेस पर हैं?
  • और अंत में, क्या आप एक दिन बहुत कम स्कोर शूट करते हैं और अगले ही दिन 20 से 30 शॉट्स अधिक स्कोर करते हैं?

यदि आपने इनमें से अधिकांश प्रश्नों का उत्तर हां में दिया है, तो बहुत संभव है कि आप स्वयं को शीघ्र रिलीज़ करने की समस्या से ग्रस्त हो गए हों।

हम इसे कैसे ठीक करते हैं?

कुछ प्रमुख क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करके, आप ओवर स्विंग के कारणों की पहचान कर सकते हैं और उन्हें ठीक कर सकते हैं। आपके लिए ध्यान केंद्रित करने के लिए यहां कुछ विचार दिए गए हैं:

  • वीडियो पर अपना स्विंग प्राप्त करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह आपकी समस्या है।
  • बैकस्विंग के शीर्ष पर कम रिस्ट कॉक के साथ अभ्यास स्विंग लें। महसूस करें कि शीर्ष पर क्लब समानांतर से कम है।
  • कुछ महीनों के लिए गोल्फ़ क्लब को तेज़ गति से उल्टा घुमाने का अभ्यास करें। बाएं पैर (दाएं हाथ के गोल्फर) के बाद हूश ध्वनि सुनें। जोश आपके दाहिने पैर के सामने नहीं होना चाहिए।
  • निचली गेंद की उड़ान मारने का अभ्यास करें।
  • यह देखना शुरू करें कि आपके सेटअप में या स्विंग के दौरान कोई तनाव है या नहीं। पूरे झूले के दौरान आपके हाथों को धीरे से क्लब को पकड़ना चाहिए। बिल्कुल कोई हथियाने या पकड़कर नहीं!
  • अपने क्लबफेस पर इम्पैक्ट टेप लगाएं और अपने संपर्क बिंदुओं पर ध्यान दें। सिर्फ क्लबफेस को हिट करने के बजाय स्वीट स्पॉट को हिट करने पर ध्यान देना शुरू करें।

इस स्विंग किलर को ठीक करने के लिए गोल्फ स्कूल में हमारे द्वारा उपयोग किए जाने वाले कुछ उपकरण हैं इम्पैक्ट बैग, इम्पैक्ट बिल्डर, इम्पैक्ट टेप, बेंच और वीडियो कैमरा।